रोजगार मेले में पहुंचे 425 बेरोजगार

बद्दी (सोलन)। सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम मंत्रालय के राष्ट्रीय उद्यमिता एवं लघु व्यवसाय विकास संस्थान की ओर से बद्दी विवि परिसर में लगाए गए रोजगार मेले में 8 कंपनियों ने प्रतिनिधि साक्षात्कार के लिए पहुंचे। मेले में हिमाचल समेत, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश व मध्य प्रदेश के समेत अन्य राज्यों के 425 युवाओं ने भाग लिया। सोमवार को दो दर्जन के करीब कंपनियों के आने की उम्मीद है।
संस्थान की क्षेत्रीय प्रबंधक पूनम सिन्हा ने बताया कि पहले दिन आठ कंपनियों के प्रतिनिधि आए हुए थे जिसमें वर्धमान, एवविन इंडिया, एंब्रोस ओटो, होटल क्लार्क, बेस्ट वेस्टर्न रायल पार्क, कोजी ओटो व लघु उद्योग भारती के प्रतिनिधियों ने बच्चों को रोजगार के लिए पिटारा खोला।
उन्होंने बताया कि सोमवार को करीब दो दर्जन से अधिक कंपनियों के आने की उम्मीद है। संस्थान का उद्देश्य युवाओं को प्रशिक्षित करने के साथ-साथ रोजगार के अवसर दिलाना है। इससे पूर्व 4 अप्रैल को नोएडा, 15 दिसंबर 2012 को पटना तथा 14 जून को नोएडा में इस तरह के रोजगार मेले लगाकर सैकड़ों युवाओं को रोजगार के अवसर दिला चुके हैं।
लघु उद्योग भारती के प्रदेश अध्यक्ष एनपी कौशिक ने बताया कि जिस तरह के बच्चों को उद्योगों में जरूरत है उस तरह के बच्चों की कमी पाई गई लेकिन उन्होंने कुछ बच्चों को साक्षात्कार लिए हैं। अंतिम निर्णय के बाद ही उन्हें नौकरी पर रखा जाएगा। इस मौके पर संस्थान की स्टेट कोआर्डिनेटर कैप्टन अंजू रानी, निर्मल इंदू वर्मा, लघु उद्योग भारती के बीबीएन चैप्टर के अध्यक्ष राजीव कांसल, महासचिव रणेश राणा, महेश कोशल, बद्दी चैप्टर के अध्यक्ष विनोद खन्ना, कृष्ण कुमार कौशल, समेत गणमान्य लोगों ने भाग लिया।

Related posts